लड़कियों के लिए जरूरी 8 प्रकार के जैकेट

यह एक आम गलत धारणा है कि आप केवल सर्दियों में जैकेट पहन सकते हैं। जबकि अधिकांश जैकेट पतझड़ या सर्दियों में पहने जाते हैं, कुछ सदाबहार होते हैं और पूरे साल हमारे साथ रहते हैं। हम वे जैकेट पहनते हैं, कभी गर्मी के लिए, कभी धूप से सुरक्षा के लिए, और कभी-कभी पोशाक को एक्सेसराइज़ करने के लिए।

कारण जो भी हो, कुछ जैकेट ऐसी होती हैं जो हर लड़की को अपने वॉर्डरोब में जरूर रखनी चाहिए। यहां कुछ जैकेटों की सूची दी गई है, जो हमें लगता है कि हर लड़की के लिए आवश्यक हैं। इस सूची के सभी जैकेट आपको एक अच्छे जैकेट कारखाने।

आठ जरूरी जैकेट

लेदर जैकेट

स्रोत: https://unsplash.com/photos/nsRBbE6-YLs

चाहे वह कैजुअल लंच हो या डिनर पार्टी, लेदर जैकेट आपको परफेक्ट नुकीला लुक देगा। यदि आप स्टाइलिश दिखना चाहते हैं, और प्रयास नहीं करना चाहते हैं, तो चमड़े की जैकेट आपकी मदद करेगी। यह फैशनेबल कपड़ों का एक आसान टुकड़ा है। प्रथम विश्व युद्ध के दौरान जर्मन पायलटों द्वारा पहली बार पहनी गई, चमड़े की जैकेट एक डराने वाली लुक देती है। आप इसे ब्लू/ब्लैक जींस, व्हाइट टी-शर्ट और बूट्स के क्लासिक लुक के साथ पेयर कर सकती हैं।

बॉम्बर जैकेट

स्रोत: https://unsplash.com/photos/Fg15LdqpWrs

चमड़े की जैकेट और ट्रेंच कोट की तरह, बॉम्बर जैकेट भी प्रथम विश्व युद्ध के दौरान पायलटों के लिए बनाई गई थी। शैली एक में विकसित हुई है जिसे हम आज पहनते हैं। बॉम्बर जैकेट ठाठ और टॉमबॉय का मिश्रण हैं। यह कपड़ों का एक क्लासिक पीस है जिसे आप कैजुअल आउटिंग पर या सिर्फ रूटीन में पहन सकते हैं। इसे रिप्ड जींस, स्कर्ट या शॉर्ट्स के साथ पहनें। यह लगभग सभी आउटफिट्स के साथ अच्छी तरह फिट बैठता है।

ट्रेंच कोट

स्रोत: https://unsplash.com/photos/umWZllrNjS8

एक कालातीत टुकड़ा? जाँच। हवा के खिलाफ सुरक्षा? जाँच। किसी भी मौसम में फैशनेबल? जाँच।

यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है, तो इसे आज ही खरीदें। ट्रेंच कोट से बेहतर आपकी अलमारी में कुछ भी नहीं हो सकता है। यह आपको हवा वाले दिन में गर्म और हवादार दिन में फैशनेबल बनाए रखेगा। 

यह आश्चर्य की बात हो सकती है कि प्रथम विश्व युद्ध से पहले ब्रिटिश सेना के अधिकारियों द्वारा पहली बार उनका उपयोग किया गया था। तब से, वे सभी के लिए कपड़ों का एक लोकप्रिय टुकड़ा बन गए हैं। अधिकांश ट्रेंच कोट वाटरप्रूफ हैं। उन्हें स्वेटर और टी-शर्ट के ऊपर पहना जा सकता है और ऊँची एड़ी के जूते, जूते, या सचमुच सब कुछ के साथ जोड़ा जा सकता है। 

डेनिम जैकेट

स्रोत: https://www.pexels.com/photo/photo-of-woman-wearing-denim-jacket-1757281/

डेनिम उन बहुमुखी कपड़ों में से एक है जो किसी भी चीज और हर चीज के लिए अच्छा है। जींस हो, शॉर्ट्स हो, जैकेट हो या फिर स्कर्ट, डेनिम हर जगह है। अच्छी बात यह है कि डेनिम जैकेट हर आउटफिट और हर मौके पर फिट हो जाती है। यह मान लेना सुरक्षित है कि आप पहले से ही उनमें से एक के मालिक हैं। आप अपने डेनिम जैकेट को ड्रेस, शॉर्ट्स, पार्टी गाउन और शर्ट के साथ पेयर कर सकती हैं। संभावनाएं अनंत हैं। वे कई शैलियों में भी आते हैं, जैसे स्लीवलेस, क्रॉप्ड जैकेट और फुल स्लीव्स।

हुडी

स्रोत: https://www.pexels.com/photo/photo-of-woman-wearing-white-jacket-1689722/

आरामदायक कपड़े हैं। खुश महसूस करना? हुडी पहनें। निराशा होना? उस आराम में छिपाएं जो केवल एक हुड ला सकता है। वे हल्के और रंगीन हैं। आप उन्हें किसी भी आकस्मिक अवसर पर या सर्दियों के दौरान अतिरिक्त गर्मी के लिए पहन सकते हैं। एक हुडी को आसानी से लेगिंग, जींस और यहां तक ​​​​कि स्कर्ट के साथ जोड़ा जा सकता है। 

रजाई बना हुआ जैकेट

स्रोत: https://www.pexels.com/photo/a-person-in-black-jacket-4443954/

कपड़ों के बारे में निर्णय लेने के लिए पतन एक कठिन मौसम है। एक दिन, यह धूप है, और एक चमड़े की जैकेट चाल करती है, और अगले, यह ठंडा है, और आपके पास केवल एक ही आग्रह है कि आप अपनी सूजी हुई जैकेट को बाहर निकालें। अपने घोड़ों को पकड़ो, हालांकि, लोग। रजाई बना हुआ जैकेट इस प्रकार के मौसम के लिए एकदम सही है। रजाई वाले जैकेट को कपड़े की दो परतों के उपयोग से सिला जाता है जो उन्हें हल्का और गिरने के लिए पर्याप्त गर्म बनाता है। वे फैशनेबल, ठाठ हैं, और सर्दियों के दौरान एक अतिरिक्त परत के रूप में पहने जा सकते हैं। 

पफी जैकेट

स्रोत: https://unsplash.com/photos/MzaGpQw5gok

पफी जैकेट बेहद हल्के और अविश्वसनीय रूप से गर्म होते हैं। एक बार सर्दियों में आवश्यक, वे अब कई आकारों, डिज़ाइनों और रंगों में आते हैं, जो अब वे आपको फैशनेबल भी बनाते हैं। लेकिन उनकी सबसे अच्छी बात यह है कि वे आपको सर्द मौसम में गर्म और स्वादिष्ट रख सकते हैं।

कश्मीरी/ऊन जैकेट

स्रोत: https://in.pinterest.com/pin/41869471521371576/

ऊन अपने इन्सुलेट गुणों के लिए जाना जाता है, और कश्मीरी ऊन अपने नरम अनुभव और गर्मी के लिए जाना जाता है। तो बिना ऊन के आपका विंटर वॉर्डरोब कैसे पूरा हो सकता है? अन्य प्रकार के जैकेटों की तरह, डिजाइनरों ने ऊन जैकेट के साथ बहुत प्रयोग किया। वे सुरुचिपूर्ण, सुंदर, फैशनेबल हैं और जहां तक ​​गर्मजोशी का संबंध है, उन्हें कुछ भी नहीं हराता है।

अंतिम शब्द

अब जलवायु की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, यह कहना उचित होगा कि हमें अपनी आदतों में स्थिरता को शामिल करने की आवश्यकता है। ऐसा करने का एक तरीका पर्यावरण के अनुकूल कपड़ों के ब्रांड चुनना है। दूसरा है अपने प्लास्टिक उत्पादों को कागज या टिकाऊ सामग्री के लिए बदलना। कंपनियां पर्यावरण के अनुकूल कप और कंटेनरों की एक श्रृंखला पेश करती हैं। 

हर लड़की को अपनी अलमारी और ड्रेस अप का आनंद लेने के लिए अपनी अलमारी में इन जैकेटों की आवश्यकता होती है। आजकल जैकेट पहनना एक ट्रेंड है। ये गर्मियों में आपके लुक को कंप्लीट करते हैं और सर्दियों में आपको गर्मी प्रदान करते हैं।

Item added to cart.
0 items - 0