आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 आउट: ऑफिस असिस्टेंट प्रीलिम्स कॉल लेटर

IBPS RRB Clerk Admit Card Out. Use the link above to view details and download your admit card.

IBPS RRB Clerk Admit Card Out – आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 आउट: आईबीपीएस ने आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 को ऑफिस असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आईबीपीएस के आधिकारिक वेबिस्ट यानी ibps.in पर 22 जुलाई 2021 को जारी किया है । बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने आईबीपीएस आरआरबी निर्धारित किया है। 8 और 14 अगस्त 2021 को क्लर्क परीक्षा। जिन उम्मीदवारों ने आरआरबी कार्यालय सहायक पदों के लिए अपना पंजीकरण भरा है, वे नीचे दिए गए लेख में दिए गए सीधे लिंक से अपना आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। हमने आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा के लिए सूचना हैंडआउट भी संलग्न किया है।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बहुप्रतीक्षित आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 जारी कर दिया है।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021

EventDate
आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स एडमिट कार्ड22 जुलाई 2021
आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा (कार्यालय सहायक)8 और 14 अगस्त 2021
आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क मेन्स एडमिट कार्डसितंबर 2021
आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क मुख्य परीक्षा (कार्यालय सहायक)03 अक्टूबर 2021

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड लिंक

ऑफिस असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 22 जुलाई 2021 को आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड लिंक डाउनलोड करने का सीधा लिंक सूचना हैंडआउट के साथ नीचे दिया गया है। आरआरबी क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड या कॉल लेटर डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 14 अगस्त 2021 है। हालांकि, उम्मीदवारों को परीक्षा तिथि से बहुत पहले अपना आईबीपीएस आरआरबी एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करना होगा।

Use the link below to download admit card.

IBPS RRB Clerk Admit Card – Direct Download Link

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करें [डायरेक्ट लिंक]

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क 2021 प्रारंभिक परीक्षा: सूचना हैंडआउट

आईबीपीएस आरआरबी एडमिट कार्ड

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड कार्यालय सहायक प्रारंभिक और मुख्य परीक्षाओं के लिए अलग से जारी किया जाता है। उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट से कार्यालय सहायक (सीआरपी-एक्स) परीक्षा के लिए आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। कार्यालय सहायक के अलावा, आईबीपीएस आरआरबी भर्ती अधिकारी स्केल I, II और III के पद के लिए भी आयोजित की जाती है।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 कैसे डाउनलोड करें?

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स एडमिट कार्ड / कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा:

  • पंजीकरण संख्या/रोल नंबर
  • पासवर्ड/जन्म तिथि

उपर्युक्त क्रेडेंशियल के माध्यम से अपनी आईडी में लॉगिन करें और आप पृष्ठ पर ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से कार्यालय सहायक प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवार आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:

चरण 1: आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट – ibps.in ब्राउज़ करें। या एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऊपर बताए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

चरण 2: पृष्ठ के बाईं ओर सीआरबी आरआरबी-एक्स पर क्लिक करें।

चरण 3: “सामान्य भर्ती प्रक्रिया – क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक चरण X” पर क्लिक करें।

चरण 4: आईबीपीएस आरआरबी कार्यालय सहायक (क्लर्क) के लिए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

चरण 5: स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा, अपना पंजीकरण नंबर / रोल नंबर और डीओबी / पासवर्ड दर्ज करें। Captcha Box भी भरें।

चरण 6: “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।

चरण 7: आपका आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। आप आईबीपीएस आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट एडमिट कार्ड को सेव कर सकते हैं और अपनी पसंद के अनुसार उसका प्रिंट ले सकते हैं।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड 2021

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स और मेन्स एडमिट कार्ड के बारे में नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए सभी उम्मीदवारों को नियमित रूप से इस पृष्ठ पर जाने की आवश्यकता है।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स एडमिट कार्ड उन सभी उम्मीदवारों के लिए जारी किया जाता है जिन्होंने सफलतापूर्वक ऑनलाइन आवेदन जमा किया है और परीक्षा के प्रारंभिक चरण को पास करने वाले उम्मीदवारों को मेन्स एडमिट कार्ड जारी किया जाता है। परीक्षा देने की अनुमति देने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा स्थल पर अपना प्रवेश पत्र ले जाना आवश्यक है।

आईबीपीएस आरआरबी 2021 पीईटी कॉल लेटर

COVID-19 महामारी के प्रकोप के कारण और उम्मीदवारों की सुरक्षा के लिए, IBPS ने SC/ST/XS/धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय के लिए पूर्व-परीक्षा प्रशिक्षण आयोजित करने के लिए रद्द कर दिया । पहले, आईबीपीएस आरआरबी पीईटी तिथि 19 से 25 जुलाई 2021 तक आयोजित की जानी थी और आईबीपीएस आरआरबी पीईटी कॉल लेटर 09 जुलाई को होना था।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021- अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा कब आयोजित की जाएगी?

कार्यालय सहायक (क्लर्क) के लिए आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क 2021 प्रारंभिक परीक्षा 8 और 14 अगस्त, 2021 को आयोजित की जाएगी।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 की रिलीज की तारीख क्या है?

इसकी प्रारंभिक परीक्षा के लिए आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 22 जुलाई 2021 को जारी किया गया है।

COVID-19 सावधानियों के लिए मुझे कौन-सी चीज़ें ले जानी चाहिए?

एक उम्मीदवार को एक मास्क (मास्क पहनना अनिवार्य है), दस्ताने, एक व्यक्तिगत पारदर्शी पानी की बोतल, एक व्यक्तिगत हैंड सैनिटाइज़र (50 मिली) और एक साधारण पेन ले जाना होगा।

क्या एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लेना अनिवार्य है?

हां, परीक्षा हॉल में प्रवेश के लिए प्रवेश पत्र अनिवार्य है।

Total
0
Shares
Related Posts
current affairs quiz
Read More

Inches to cm converter (इंच से सेंटीमीटर परिवर्तक)

Table of Contents Show इंच से सेंटीमीटर(cm) रूपांतरकर्ताइंच परिभाषासेंटीमीटर परिभाषाइंच से सेंटीमीटर गणनाइंच से सेंटीमीटर फॉर्मूलाइंच से सेंटीमीटर…
Total
0
Share